मन्जारो लिनक्स (सिनामन संस्करण) MANJARO LINUX ऑपरेटिङ्ग सिस्टम


मन्जारो लिनक्स (सिनामन संस्करण) ऑपरेटिङ्ग सिस्टम


 यदि आप हमेशा अपडेट रहना पसन्द करते हैं और वह भी स्थिर संस्करण के साथ तो आपके लिए मनजारो लिनक्स आपरेटिंग सिस्टम से बढ़िया कुछ भी नहीं। यदि आप साफ्टवेयर को खोज-खोज कर परेशान हो गये हैं तो मन्जारो लिनक्स से बढ़िया कुछ भी नहीं क्योंकि आपको सभी प्रकार के साफ्टवेयर एक ही स्थान मिल जाएंगे वह भी अपडेटेड वह भी बिल्कुल फ्री में तो वह स्थान है पामैक। जी हाँ मन्जारो पामैक के उपयोग से सभी प्रकार के साफ्टवेयर एक ही स्थान पर उपलब्ध हैं यानि इधर-उधर खोजने के झञ्झट से मुक्ति।
 लिनक्स आधारित आपरेटिंग सिस्टम में फिक्स, सेमी रोलिंग एवं रोलिंग रिलीज आधारित सिस्टम होते हैं। फिक्स डिस्ट्रो में अपडेट की प्रक्रिया नई रिलीज पर होने पर ही होती है। सेमी रोलिंग मे थर्ड पार्ट्री अपडेट हमेशा मिलते है। रोलिंग रिलीज हमेशा अप टू डेट रहता है यानि सभी साफ्टवेयर व सिस्टम हमेशा अप टू डेट रहता है।
 मन्जारो लिनक्स रोलिंग रिलीज सिस्टम है जो हमेशा अप टू डेट रहता है। यानि एक बार इन्सटाल कर लिया तो बार-बार इन्स्टाल करने के झञ्झट से मुक्ति।
 एक से बढ़ कर एक साफ्टवेयर चाहे वह आफिस सुइट हो या फोटोग्राफी से सम्बन्धित या वीडियो प्लेयर हो या म्यूजिक प्लेयर हो और वह भी बिल्कुल फ्री यानि पायरेसी का कोई झञ्झट ही नहीं। पूरा सिस्टम अपनी भाषा मे किया जा सकता है। पैकेज अपडेट मे समस्या होने पर पैकेज डाउनग्रेड किया जा सकता है। पैकेज आधिकारिक कोष से या और या स्नैप या फ्लैटपैक से इन्स्टाल किया जा सकता है और वह भी एक ही स्थान से यानि पामैक साफ्टवेयर के द्वारा। सबसे बडी बात यह कि मन्जारो लिनक्स (सिनामन डेस्कटॉप वातावरण) उपयोग मे बहुत ही आसान है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ